September 28, 2024

मुंबई इंडियंस के कोच ने बताया- अजिंक्य रहाणे नहीं, बल्कि इस वजह से हारी टीम

0

नई दिल्ली

मुंबई इंडियंस के हेड कोच मार्क बाउचर ने मैच के बाद बताया कि टीम को हार का सामना क्यों करना पड़ा। उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे के तूफानी अर्धशतक की वजह से नहीं, बल्कि अपनी टीम की खराब बल्लेबाजी की वजह से हमको हार मिली। दो सबसे सफल टीमों के बीच आईपीएल 2023 का 12वां मैच खेला गया था, जो एल क्लासिको से कम नहीं था।

आईपीएल 2023 में लगातार दूसरी हार के बाद एमआई के कोच मार्क बाउचर ने कहा, "उनकी गेंदबाजी ने हमें ज्यादा हर्ट किया।" रविंद्र जडेजा ने मुंबई के 3 बल्लेबाजों को आउट किया। उन्होंने अपने कोटे में 20 रन ही खर्च किए। इस तरह टीम 8 विकेट खोकर 157 रन बना सकी। वहीं, 158 रनों के लक्ष्य को चेन्नई ने आसानी से हासिल कर लिया, क्योंकि अजिंक्य रहाणे ने 27 गेंदों में 61 रनों की तूफानी पारी खेली।

साउथ अफ्रीका के दिग्गज ने बताया, "रहाणे ने कई अच्छे क्रिकेट शॉट खेले, लेकिन यह उनकी गेंदबाजी थी जिसने दिन के अंत में हमें नुकसान पहुंचाया। हमारे गेंदबाजों और उनके बल्लेबाजों को देखिए। हमारे पास बोर्ड पर पर्याप्त रन नहीं थे। टी20 क्रिकेट के खेल में, खासकर अब जब हमारे पास प्रभावशाली खिलाड़ी हैं, आज हमारे पास सात बल्लेबाज थे। हमारे लिए उस विकेट पर 157 रन बनाना काफी नहीं था। हमें शायद 180-190 का टोटल मिलना चाहिए था।"
 
उन्होंने आगे कहा, "इसलिए पूरा श्रेय उन्हें मिलना चाहिए। कुछ भाग्यशाली विकेट भी उन्हें मिले। वह सूर्या (सूर्यकुमार यादव) का शॉट शायद चौके के लिए जाना चाहिए था, लेकिन यह उसके लिए दुर्भाग्य की बात थी कि वह (स्टंप के पीछे एमएस धोनी द्वारा) कैच हो गया।" बाउचर ने यह भी कहा कि वे सूर्यकुमार यादव की फॉर्म को लेकर चिंता में नहीं हैं। उन्होंने जोफ्रा आर्चर की चोट पर बताया कि उन्हें निगल है और वे जल्द टीम के लिए उपलब्ध होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *