September 30, 2024

Atique Ahmed और अशरफ की हत्या में इस्तेमाल हुई बाइक को लेकर बड़ा खुलासा, पल्सर में लगी थी Cd 100 की नंबर प्लेट

0

नई दिल्ली   

डॉन ब्रदर्स अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की शनिवार देर रात सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई। एक साथ हुई डबल मर्डर की इस वारदात ने पूरे सूबो को हिलाकर रख दिया। बता दें, दोनों को उस वक्त गोली मारी गई, जब वो मीडिया कैमरों के सामने बाइट दे रह थे। अतीक अहमद और अशरफ को गोली मारकर हत्या करने वाले तीनों शख्स की पहचान हो गई है। पुलिस ने बताया कि इन आरोपियों के नाम लवलेश तिवारी, सनी और अरुण मौर्य हैं। लवलेश बांदा का रहने वाला है तो सनी हमीरपुर का और अरुण कासगंज जिले का रहना वाला है।
 

हमलावरों ने अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के लिए जिस बाइक का प्रयोग किया था, उस बाइक को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमलावर प्लसर बाइक UP70 M7337 पर अतीक और अशरफ हत्याकांड को अंजाम देने के लिए आए थे। जिस प्लसर बाइक पर हमलवार आए थे, उस बाइक का नंबर फर्जी है। जी हां…वाहन ऐप के जरिए पता चला है कि यह नंबर प्लेट पल्सर बाइक की नहीं, बल्कि हीरो होंडा की पुरानी मोटरसाइकिल CD 100SS की है और यह बाइक सरदार अब्दुल मन्ना खान के नाम पर रजिस्टर है।

खबर के मुताबिक, फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच भी कर रही है कि हमलावरों यह नंबर प्लेट कहां से ली। इस मामले में अलग से फॉरेंसिक टीम जांच कर रही हैं। वहीं, दूसरी तरफ तीनों आरोपी मीडिया कर्मी बनाकर वहां पहुंचे थे। खबर के मुताबिक, पुलिस को मौका-ए-वारदात से तीन बंदूकों के अलावा कारतूस, कैमरा और आईडी कार्ड भी मिले हैं। पुलिस इनकी भा जांच करवा रही है। पता लगाया जा रहा है कि यह कैमरा कहां से खरीदा गया है। इस हत्याकांड से संबंधित पुलिस हर सबूत जुटा रही है। बता दें, प्रयागराज पुलिस शनिवार देर रात अतीक अहमद और अशरफ को कॉल्विन अस्पातल में मेडिकल चेकअप के लिए लेकर जा रही थी। क्योंकि, बेटे असद की मौत के गम और उसके जनाजे को कंधा ना दे पाने के कारण अतीक की तबियत बिगड़ गई थी।

जिसके बाद पुलिस दोनों भाइयों को मेडिकल चेकअप के लिए हथकड़ी लगाकर ले जा रही थी। इस वक्त करीब तीन हमलावरों ने पुलिस कस्टडी में ही अतीक और अशरफ पर हमला बोल दिया और अतीक के सिर से पिस्टल सटाकर गोली मार दी। इस हत्याकांड की सामने आई लाइव फुटेज के मुताबिक, गोली लगते ही अतीक वहीं मौका-ए-वारदात पर ढेर हो गया। इसके बाद हमलावरों ने अशरफ पर फायरिंग कर दी। ऐसा बताया जा रहा है कि हमलावरों ने अतीक और अशरफ पर करीब 10 राउंड फायरिंग की।

घटना की जो तस्वीर सामने आई है उसमें तीनों हमलावर ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए नजर आ रहे हैं। इस फायरिंग में एक सिपाही भी घायल हुआ है। इस हत्याकांड के बाद पुलिस ने दो हमलावरों को मौका-ए-वारदात से दबोच लिया। इस पूरे हमले को बकायदा मीडिया और पुलिस के सामने अंजाम दिया गया है। दोनों पर जैसे ही फायरिंग हुई तो पूरी वारदात मीडिया कर्मियों के कैमरे में भी कैद हो गई। इस दौरान सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात यह है कि सभी हमलावरों ने मौके से भारने की कोशिश तक नहीं की। हमलावर वही खड़े रहे और 'जय श्रीराम' के नारे लगाते हुए सरेंडर कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *