September 23, 2024

छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते मामले बिलासपुर में मिले सबसे ज्यादा संक्रमित, जिलेवार आंकड़े जानें यहां

0

 रायपुर.

 छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मामलो में कमी देखने को मिल रही है। बीते कल प्रदेश में 135 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। वहीं 54 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। लगातर सामने आ रहे मरीजों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है और लोगों से सावधानी बरतने की अपील भी कर रहा है। 135 नए कोरोना संक्रमित मिलने के बाद प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या अब 1841 हो गई है। वहीं अगर जिलों की बात की जाए तो बिलासपुर जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित मिले हैं।

इन जिलों में मिले मरीज

आज छत्तीसगढ़ के 18 जिलों में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। अन्य जिलों में कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया। प्रदेश में 16 अप्रैल को हुई कोरोना जांच में सबसे ज्यादा बिलासपुर में 23 संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा रायपुर से 11, दुर्ग से 20, सूरजपुर से 4, महासमुंद से 2, रायगढ़ से 12 राजनांदगांव से 5, बलौदबाज़ार से 7, रायगढ़ से 12 मरीज मिले हैं।

9.55 प्रतिशत पहुंची पॉजिटिविटी दर

 छत्तीसगढ़ शासन स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग राज्य कन्ट्रोल एंड कमांड सेंटर की ओर से जारी कोरोना बुलेटिन में छत्तीसगढ़ में बीते कल 1413 सैम्पलों की जांच हुई। इसमें 135 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। प्रदेश की औसत पॉजिटिविटी दर 9.55 प्रतिशत पहुंच गई है।

    आज 135 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज़ की पहचान हुई और 54 मरीज़ स्वस्थ होने के उपरांत डिस्चार्ज/रिकवर्ड हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *