September 28, 2024

आस्था अभियान से बुजुर्गों का सहारा बनेगी जबलपुर पुलिस

0

जबलपुर

जबलपुर पुलिस घर में अकेले रहने वाले बुजुर्ग जिनके अपने शहर से बाहर रहते हैं ऐसे लोगों का सहारा बनेगी । शहर-देहात में रहने वाले बुजुर्गों के सुख-दुख में पुलिस के अफसर मिलने जाएंगे। बुजुर्ग भी पुलिस ने जब चाहे तब मदद मांग सकते हैं। एसपी जबलपुर टीके विद्यार्थी ने आस्था अभियान के जरिए यह नवाचार जिले में शुरू किया है।  जिसमें 60 साल से अधिक उम्र वाले बुजुर्गों का थानावार ब्यौरा तैयार होगा। इनका सोशल मीडिया में ग्रुप बनाकर काम किया जाएगा।

एसपी टीके विद्यार्थी ने बताया कि इस अभियान के तहत ऐसे वृद्धजन जिनकी आयु 60 वर्ष से ज्यादा की हो चुकी है और जो अकेले रहते हैं, उनके स्वस्थ, सुरक्षा के साथ उन्हें सहारा देने का काम भी पुलिस करेगी। जबलपुर पुलिस इन बुजुर्गों को अब अकेला नहीं रहने देगी। इनके हर सुख दुख में पुलिस साथ में रहेगी। उन्होंने बताया कि बुजुर्गों के प्रति आस्था प्रकट करने के लिए इस अभियान का नाम भी आस्था रखा गया है। इस अभियान में जिले भर के ऐसे बुजुर्गों की जानकारी जुटाई जा रही है जिनके बच्चे घर के बाहर रहते हैं। इन बुजुर्गों के जीवन में उल्लास लाने के लिए जबलपुर पुलिस तत्पर रहेगी।

एसपी ने कहा कि कई बार ऐसी परिस्थिति बन जाती है कि जिम्मेदारियों के चलते माता-पिता के साथ नहीं रहना हो पाता है। ऐसे में हम सामाजिक दृष्टिकोण से अपनी पुलिस को एक्टिव कर जिले में रहने वाले ऐसे हर बुजुर्ग की मदद के लिए हम सभी तत्पर रहेेंगे। उनके जन्म दिन मनाएं जाएंगे, त्यौहार भी हम उनके साथ मनाएंगे। इस अभियान के नोडल अधिकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *