September 30, 2024

महाराष्ट्र में तांडव! अकोला के बाद अहमदनगर में दो गुट भिड़े, 8 जवान जख्मी; 50 उपद्रवी हिरासत में

0

अहमदनगर
महाराष्ट्र में अकोला के बाद अहमदनगर जिले के शेवगाव में हिंसा भड़की है। बताया जा रहा है कि बीती रविवार रात एक धार्मिक जुलूस (छत्रपति संभाजी महाराज की जयंती पर निकले जुलूस) के दौरान दो गुट आपस में भिड़ गए। इस दौरान पत्थरबाजी हुई। वहीं, घटना पर काबू पाने के प्रयास में लगी पुलिस के 8 जवान घायल हो गए। हिंसा के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है। इलाके में एसआरपीएफ बल तैनात है। मामले में पुलिस ने अब तक कार्रवाई करते हुए 50 लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस मौके पर गश्त लगातार जारी है। हिंसा को अंजाम देने वाले लोगों पर पुलिस धरपकड़ लगातार करने में लगी है। खास बात यह है कि अहमदनगर में बीते एक महीने में यह दूसरा हिंसा का मामला सामने आया है। हालांकि, पुलिस लगातार नजर बनाए हुए है।

 क्या हुआ था अकोला में ?
चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया ने मणिपुर हिंसा को लेकर क्या बड़ी बात कह दी ? दरअसल, बीती शनिवार को ही महाराष्ट्र के अकोला में सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर दो गुटों में भिड़ंत हो गई। जमकर पथराव और तोड़फोड़ हुई। इलाके में दहशतगर्दों ने इलाके पर तांडव किया। घटना में एक व्यक्ति विलास गायकवाड़ (40)की मौत भी हो गई। पुलिस के करीब 8 जवान हिंसा को रोकने में जख्मी हो गए। हालात को काबू में लाने के लिए अकोला में धारा 144 लागू की गई।

सोशल मीडिया के पोस्ट ने मचाया कोहराम! बताया जा रहा है कि अकोला में सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर भीड़ उग्र हो उठी थी। दो गुट आमने-सामने आ गए थे। पुलिस ने काबू पाने के लिए आंसू गैस और हल्का बल प्रयोग में लाया।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *