October 3, 2024

डरा-धमकाकर राहगीर से लूट करने वाले निकले पुलिस कर्मी

0

रायपुर

डरा धमकाकर ब्लैकमेल कर रकम ऐंठने वाले दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये दोनों पुलिस कर्मी हैं, एक तो एक साल से ड्यूटी से ही गायब है। सुंदरनगर मिलेनियम चौक के पास थाना डी.डी. नगर निवासी शिवम शर्मा ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। शिवम गुरूवार को करीबन शाम 6.30 बजे बूढ़ातालाब इंडोर स्टेडियम गेट के पास रोड किनारे अपनी स्कूटी से किनारे खडे कर अपने मोबाइल से अपने मित्र से बात कर रहा था।

उसी समय 2 व्यक्ति पास आये और बोले कि तुम किसी लड़की से बात करते हो, जिसका वीडियो, फोटो हमारे पास है, उस फोटो एवं वीडियो को सोशल मीडिया में वायरल कर देंगे कहते हुए डराकर  उसे इंडोर स्टेडियम के अंदर ले गये। वहां शिवम से 15 हजार रुपए की मांग करने लगे। एक व्यक्ति पुलिस के ड्रेस में था एवं ऊपर से सिविल शर्ट पहना हुआ था। प्रार्थी द्वारा मेरे पास 15,000/- रुपए नही है बोलने पर वे दोनों कितने पैसे रखे हो हमें दो बोले जिस पर शिवम ने जेब में रखे 3480 रूपए को निकाल कर दिया। दोनों एक दूसरे का नाम नीतेश सिंह एवं दीपक सोनवानी कहकर बोल रहे थे। और रूपए लेने के बाद दोनो फरार हो गए।

कोतवाली पुलिस ने धारा 384, 34 भादवि का अपराध दर्ज किया। शिवम से पूछताछ और घटना स्थल व उसके आस-पास लगे सी.सी.टी.व्ही फुटेज के आधार पर आरोपियों को चिन्हांकित कर नितेश सिंह एवं दीपक सोनवानी निवासी देवेन्द्र नगर रायपुर को पकड़ा। दोनों के से नगदी रकम 3130 रूपए जप्त कर किया गया। नितेश सिंह भूतपूर्व और दीपक सोनवानी भी पुलिसकर्मी है जो विगत 1 वर्ष से अपने ड्यूटी से लगातार अनुपस्थित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed