October 3, 2024

‘शाहरुख खान से समीर वानखेड़े की ‘चैट’ नियमों का उल्लंघन’, NCB अधिकारी ने WhatsApp Chat को लेकर क्या कहा?

0

नई दिल्ली
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के मुंबई के पूर्व जोनल निदेशक समीर वानखेड़े ने हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के साथ अपनी व्हाट्सएप चैट वायरल की थी। समीर वानखेड़े को सीबीआई ने आज रविवार (21 मई) आर्यन खान के ड्रग्स मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है। इसी बीच अधिकारियों ने कहा है कि शाहरुख खान से समीर वानखेड़े की 'चैट' नियमों का उल्लंघन है। एनसीबी के अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक समीर वानखेड़े की शाहरुख खान के साथ कथित व्हाट्सएप चैट आचरण नियमों के खिलाफ है। हाई कोर्ट में एक याचिका डालते हुए समीर वानखेड़े ने अपने बचाव में शाहरुख खान के साथ वाली व्हाट्सएप चैट के स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं।

 एनसीबी के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि जांच अधिकारी 'आरोपी' के परिवार के सदस्यों के साथ बातचीत नहीं कर सकते हैं। कथित व्हाट्सएप चैट को कोर्ट में पेश किया गया और समीर वानखेड़े ने कभी भी अपने वरिष्ठों को बातचीत के बारे में सूचित नहीं किया और उन्होंने वह फोन भी नहीं दिया जिस पर उन्होंने शाहरुख खान से बात की थी।

एनसीबी के अधिकारियों ने कहा, "समीर वानखेड़े का अदालत में चैट देना एनसीबी के आचरण नियमों के खिलाफ है। एक जांच अधिकारी आरोपी के परिवार के साथ इस तरह की चैट कैसे कर सकता है?" NCB के मुंबई जोन के पूर्व प्रमुख समीर वानखेड़े पर शाहरुख खान से 25 करोड़ की रिश्वत मांगने का आरोप लगाया गया है।

 सीबीआई ने अपनी एफआईआर में कहा है कि जब शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स-ऑन-क्रूज मामले में गिरफ्तार किया गया था तो समीर वानखेड़े ने उसे छोड़ने के लिए 25 करोड़ रुपये रिश्वत मांगी थी। इस मामले के एक स्वतंत्र गवाह केपी गोसावी के जरि रिश्वत की बातचीत की गई थी। सीबीआई की एफआईआर के मुताबिक केपी गोसावी आर्यन खान के में समीर वानखेड़े ने हद से ज्यादा छूट दी हुई थी। केपी गोसावी ने शाहरुख की मैनेजर पूजा ददलानी से 50 लाख की राशि भी ली थी।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *