September 23, 2024

क्लीन बोल्ड का फैसला भी थर्ड अंपायर को देना पड़ा, जानिए क्यों आई ऐसी नौबत

0

नई दिल्ली
महाराष्ट्र में इस समय महाराष्ट्र प्रीमियर लीग यानी एमपीएल टी20 टूर्नामेंट खेला जा रहा है। इसी टूर्नामेंट के क्वॉलिफायर 2 में एक ऐसा वाकया देखने को मिला, जिसे देख हर कोई हैरान था, क्योंकि एक क्लीन बोल्ड के लिए थर्ड अंपायर का रुख करना पड़ा। बल्लेबाज ने जैसे ही गेंद को खेला और संपर्क नहीं हुआ तो उसने वाइड गेंद के लिए अपील की, लेकिन बेल्स गिर गए थे तो सभी को बोल्ड की आशंका हुई थी।

दरअसल, कोल्हापुर टस्कर्स और पुनेरी बप्पा के बीच एमपीएल का क्वॉलिफायर 2 मैच खेला जा रहा था। पुनेरी टीम पहले बल्लेबाजी कर रही थी। पावरप्ले खत्म हो चुका था और सातवां ओवर कोल्हापुर की ओर से तरनजीत सिंह करने आए। स्पिनर ने पुनेरी के बल्लेबाज यश क्षीरसागर को फंसा लिया। वे तरनजीत सिंह की स्पिन को खेलने में असफल हुए और गेंद लेग स्टंप को छूकर निकल गई।

इस दौरान बल्लेबाज ऑफ स्टंप्स के बाहर चले गए और इस तरह व्यव्हार करने लगे कि गेंद वाइड करार दी जानी चाहिए, क्योंकि उनका गेंद से किसी भी प्रकार का संपर्क नहीं हुआ, जबकि गेंदबाज और विकेटकीपर ने आउट की अपील की। हालांकि, अंपायर ने आउट नहीं दिया। ऐसे में थर्ड अंपायर का रुख किया गया, जहां पहला रीप्ले देखने के बाद थर्ड अंपायर ने उनको आउट दे दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed