September 24, 2024

आगरा में बारिश से 300 साल पुरानी हवेली ढही, बच्ची समेत 2 की की मौत, मलबे में कई दबे

0

आगरा

यूपी के आगरा में हादसा हो गया है। शुक्रवार उमरैठा गांव में करीब 300 साल पुरानी हवेली ढह गई। इसकी चपेट में दो और मकान आ गए। हादसे में मलबे के नीचे कई लोग दब गए। राहत बचाव कार्य जारी है। मिल सूचना के मुताबिक एक बच्ची समेत दो लोगों के मारे जाने की बात सामने आई है। हादसे में कई लोग घायल बताए जा रहे हैं।

आपको बता दें कि उमरैठा गांव स्थित इस हवेली में कोई रहता नहीं है। हवेली खंडहर में तब्दील हो चुकी है। बताया गया है कि लगातार हुई मूसलाधार बारिश के चलते पिनाहट ब्लाक क्षेत्र के गांव उमरैठा में एक 300 साल पुरानी हवेली में सीलन आ गई। सीलन के चलते हवेली का एक बड़ा हिस्सा दो मकानों के ऊपर आकर गिर गया। मकान बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। मकान में सो रहे थे 6 लोग दब गए।।परिजनों में चीख बुखार मच गई। सूचना मिलते ही आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने घटना की जानकारी तत्काल पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस व फायर ब्रिगेड  की टीम मौके पर पहुंच गई। जेसीबी सहायता से करीब 1 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया

।रेस्क्यू ऑपरेशन कर जेसीबी की सहायता से मलवे में दबे छह लोगों को गंभीर स्थिति में निकाल कर एंबुलेंस की सहायता से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने 55 वर्षीय विनोद पुत्र चंद्रभान व उसकी एक वर्षीय नातिन तन्वी पुत्री विष्णु ओझा को मृत घोषित कर दिया। घायल पत्नी इंद्रावती 50 वर्ष,पुत्रवधू लक्ष्मी पत्नी उमेश 35 वर्ष,नाती रौनक पुत्र विष्णु  4 साल,तान्या पुत्री विष्णु एक साल को गंभीर स्थिति में आगरा एसएन मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *