September 30, 2024

क्रिप्टो-पोंजी घोटाले में अभिनेता गोविंदा घिरते हुए नजर आ रहे हैं, EOW करेगा पूछताछ

0

मुंबई

गोविंदा बॉलीवुड के जाने माने कलाकार हैं। उन्होंने एक वक्त पर इंडस्ट्री में बेहतरीन फिल्में दी हैं। वह अपने वक्त के सुपरहिट स्टार हुआ करते थे। लेकिन इन सब से परे अभिनेता गोविंदा विवादों में घिरते हुए नजर आ रहे हैं। दरअसल, करोड़ों रुपये के क्रिप्टो-पोंजी घोटाले में अब ओडिशा आर्थिक अपराध शाखा (EOW) गोविंदा से पूछताछ करने वाली है। इसी के साथ अभिनेता की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं।आइए पूरा मामला जानते हैं।

जानकारी के मुताबिक, गोविंदा ने पोंजी स्कैम करने वाली कंपनी का कुछ प्रमोशनल वीडियो में प्रचार किया था। इस स्कैम का मुख्य आरोपी फिलहाल EOW की गिरफ्त में है। अधिकारियों बातचीत में बताया कि सोलर टेक्नो एलायंस ने अब तक कई देशों में क्रिप्टो निवेश के बहाने एक ऑनलाइन पोंजी स्कीम संचालित करती थी। इस घोटाले में अब तक दो लाख से अधिक लोग झांसे में आ गए थे। वहीं पूरे में 2 लाख लोगों से अधिक 1000 करोड़ रुपये की ठगी की गई है।इसी सिलसिले में बॉलीवुड एक्टर गोविंदा से पूछताछ की जाएगी।

मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार EOW के इंस्पेक्टर जनरल जेएन पंकज ने बताया है कि वो जल्द एक टीम मुंबई भेजेंगे जो गोविंदा से मामले में पूछताछ करेगी। उन्होंने बताया कि गोविंदा ने गोवा में जुलाई में हुए एसटीए के ग्रैंड फंकशन में शिरकत की थी और कुछ वीडियो में कंपनी का प्रमोशन किया था।

इंस्पेक्टर जनरल के मुताबिक फिलहाल गोविंदा इस मामले में न तो आरोपी हैं और न ही उन पर संदेह किया जा रहा है। हालांकि उन्होंने ये जरूर कहा है कि मामले में उनका रोल तभी साफ हो पाएगा जब उनसे पूछताछ होगी। अगर गोविंदा इस केस में सिर्फ प्रचार तक ही सीमित हैं तो उन्हें गवाह बनाया जा सकता है।

धोखाधड़ी करने वाली इस कंपनी ने भद्रक, क्योंझर, बालासोर, मयुरभंज और भुवनेश्वर के करीब 10 हजार लोगों से 30 करोड़ रुपये इकट्ठा किए। इसके अलावा बिहार, उत्तर प्रदेश, पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, असम, मध्य प्रदेश और झारखंड जैसे राज्यों में भी लोगों को अपना निशाना बनाया। कंपनी लोगों को इनवेस्ट करने के लिए कहती थी और साथ ही इनवेस्टर्स को अपने साथ दूसरे लोगों को भी जोड़ने के लिए कहती थी। लोगों के जोड़ने पर इंसेंटिव का भी वादा करती थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *