September 25, 2024

सीएम शिवराज ने बाढ़ किया सर्वे, 28 ग्रामीणाें को हेलिकप्टर से सुरक्षित निकाला

0

विदिशा
 जिले में सोमवार रात को वर्षा थमने के बावजूद बेतवा का जल स्तर बढ़ता जा रहा है। जिसके कारण बेतवा किनारे बसी बस्तियों और गांवों में पानी घुस गया है। शहर के एक दर्जन से अधिक इलाकों में तीन से चार फीट पानी होने के कारण नाव से लोगों को निकालना पड़ रहा है। शहर को जल प्रदाय करने वाला जल संयंत्र पानी में डूब गया है, जिसके कारण शहर में नलों से जल प्रदाय की व्यवस्था ठप्प हो गई है।वायुसेना के दो हेलीकाप्टर बाढ़ प्रभावितों की मदद के लिए विदिशा पहुंच गए हैं।

बाड़ से पूरी तरह घिरे ग्राम मुड़ियाखेड़ा ( ग्राम पंचायत गडला) ज़िला विदिशा से 28 ग्रामीणजनों को एयरफोर्स के हेलिकॉप्टर से सुरक्षित निकाला गया।

कलेक्टर उमाशंकर भार्गव के मुताबिक मुड़ियाखेड़ा के अलावा कुरवाई तहसील के गांव मोदनखेड़ी और नटेरन तहसील के गांव नरखेडा जागीर से भी बाढ़ में फंसे लोगों को निकाला गया है। अभी कुल 31 लोग निकाले गए है। करीब 15 लोग अब भी फंसे है। उन्हें निकालने के लिए हेलीकाप्टर दोबारा रवाना हो गए हैं।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दोपहर करीब 12 बजे यहां पर बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का हवाई सर्वे किया। इसके बाद मुख्यमंत्री गंजबासौदा पहुंचे। यहां उन्होंने नौका के जरिए प्रभावित इलाकों का सर्वे किया और राहत शिविर में पहुंचकर बाढ़ प्रभावितों से चर्चा की। कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने बताया कि वायुसेना का एक हेलीकाप्टर गंजबासौदा पहुंच गया है। कुछ देर बाद सेना का दल बाढ़ में फंसे लोगों को निकालने के लिए रवाना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *