September 25, 2024

विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ खास बल्ले से खेलेंगे, जानिए क्या है Gold Wizard और इसकी कीमत

0

नई दिल्ली
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली लगातार काफी महीनों से खराब फॉर्म की वजह से चर्चा में हैं। एशिया कप से पहले उनको चयनकर्ताओं ने आराम देने का फैसला लिया था। अब नए मिशन पर पूरी तरह से फ्रेश होकर कोहली ने वापसी की है और उनसे पहले जैसे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है। खबरों की माने तो कोहली इस एशिया कप में खास तौर पर बनाए गए बल्ले को लेकर खेलने उतरने वाले हैं।

श्रीलंका की मेजबानी में यूएई में कराए जाने वाले एशिया कप पर सबकी नजर रहने वाली है। भारत और पाकिस्तान की टीमें इस टूर्नामेंट में आइसीसी टी20 विश्व कप के बाद एक बार फिर से आमने सामने होंगी। 27 अगस्त से 11 सितंबर तक खेले जाने वाले टूर्नामेंट में दोनों टीमों का सामना 28 अगस्त को होना है। कमाल की बात यह है कि खराब फॉर्म में चल रहे कोहली को भी अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ ही खेलने को मिलेगा। टीम में वापसी करने वाले इस दिग्गज को लेकर काफी चर्चा हो चुकी है।

विराट का बल्ला अंग्रेजी विलो लकड़ी से तैयार
विश्व क्रिकेट पर दशकों तक राज करने वाले कोहली इन दिनों बेहद खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। एशिया कप को उनके लिए बेहद अहम माना जा रहा है क्योंकि हालिया इंग्लैंड दौरे पर वह तीनों ही फॉर्मेट में नाकाम रहे थे। कोहली के लिए टायर बनाने वाली कंपनी एमआरएफ जिसको वह इंडोर्स करते हैं एक खास तरह का बल्ला तैयार करवाया है। जानकारी के मुताबिक कंपनी ने अपने स्टार के लिए Gold Wizard बैट बनवाया है। इस बल्ले को अंग्रेजी विलो लकड़ी से बनवाया है। एशिया के दौरान कोहली इसी बल्ले से खेलने उतरेंगे जिसकी कीमत तकरीबन 22 हजार रुपये बताई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *