September 25, 2024

हेमंत जी अब तो चुप्पी तोड़िए, बताइए- अमित अग्रवाल व प्रेम प्रकाश से क्या रिश्ता है? बाबूलाल का बड़ा हमला

0

रांची
झारखंड में केंद्रीय जांच एजेंसियों की ताबड़तोड़ छापेमारी के बाद राजनीति परवान चढ़ गई है। 31 अगस्त तक मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को झारखंड सरकार का मेहमान बताने वाली भाजपा ने एक बार फिर से झामुमो और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को निशाने पर लिया है। पूछा है कि जितने लोगों के यहां ईडी छापेमारी कर रही है, उनका आपके साथ क्या संबंध है? इनकी गिरफ्तारी और इनके खिलाफ कार्रवाई पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन चुप क्यों हैं? जनता को इनके बारे में कुछ क्यों नहीं बता रहे हैं?

आतंकवाद व राजनीति के अपराधीकरण का मामला
भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि बिचौलिये प्रेम प्रकाश के घर ईडी की छापेमारी में AK-47 हथियार का मिलना यह दर्शाता है कि सत्ता का यह खेल ना सिर्फ रिश्वतखोरी से जुड़ा है, बल्कि राजनीति का अपराधीकरण और आतंकवाद से भी जुड़ा हुआ प्रतीत होता है। उन्होंने इस पूरे प्रकरण की जांच NIA यानी राष्ट्रीय जांच एजेंसी से कराने की मांग की है। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि सत्ता और शासन का बिचौलिया प्रेम प्रकाश के यहां छापा हो या 'चौतरफा व्यवस्था विशेषज्ञ' अमित अग्रवाल पर केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई, सत्ताधारियों के पेट में दर्द क्यों शुरू हो जाता है? ऐसी कार्रवाई से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पार्टी झामुमो को सरकार अस्थिर होता क्यों दिखता है?

घोटालों की जांच क्लाइमेक्स पर पहुंचने के करीब
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को संबोधित करते हुए भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी ने यह भी कहा है कि झारखंड महाघोटाले की जांच अब क्लाइमेक्स पर पंहुचने के करीब दिख रहा है। साहिबगंज के सुपर सीएम कहे जाने वाले हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा जेल गए, लेकिन हेमंत सोरेन पूरी तरह से चुप्पी साधे रहे। प्रेम प्रकाश, अभिषेक प्रसाद पिंटू और विशाल तक जांच की आंच पहुंच गई। कई छापे पड़े। फिर भी हेमंत सोरेन अपने लोगों के प्रति चुप रहे।

अमित अग्रवाल से सोरेन परिवार का कैसा रिश्ता?
बाबूलाल मरांडी ने कहा कि झारखंड की सत्ता और नौकरशाही में सबसे चर्चित नाम अमित अग्रवाल का रहा है। अब अमित अग्रवाल को भी जांच एजेंसी ईडी ने समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है। उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से कहा है कि अब तो चुप्पी तोड़िये। झारखंड ही नहीं, देश-दुनिया को बताइए कि यह अमित अग्रवाल कौन है और इनसे आपका, सोरेन परिवार का और आपकी पार्टी झामुमो ही नहीं शासन-प्रशासन से कैसा व्यवसायिक नाता है?

मैं पहले कह चुका हूं कि अगस्त पार नहीं होगा
उधर, भाजपा सांसद डा निशिकांत दुबे ने भी हेमंत सोरेन पर सियासी हमला बोला है। भाजपा सांसद ने टवीट कर कहा है- झारखंड के मुख्यमंत्री और उनके पारिवारिक मित्र अमित अग्रवाल के सहयोगी झारखंड के दलालों के सरगना प्रेम प्रकाश के यहां ईडी ने छापेमारी में AK 47 बरामद किया है। इसका मतलब है कि वह आतंकवादी और नक्सलियों का भी सरगना है। केंद्रीय जांच एजेंसी एनआइए को चाहिए कि इस जांच को अपने हाथ में ले ले। सांसद निशिकांत दुबे ने यह भी कहा कि झारखंड में दलालों के सरगना प्रेम प्रकाश के 20 ठिकानों पर छापेमारी से ईडी को काफी सरकारी लेन देन की जानकारी मिली है। सांसद ने दावा किया- मैंने कहा है कि अगस्त नहीं पार होगा। सांसद निशिकांत दुबे का कहना है कि अमित अग्रवाल के कारण ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उनके और उनके परिवार पर 36 केस कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *