September 25, 2024

फतेहपुर: ड्यूटी से गायब 24 डॉक्टरों पर एक्शन वेतन काटा ,विभागीय कार्रवाई

0

फतेहपुर
 उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में डॉक्टरों की लापरवाही पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के एक्शन के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया. फतेहपुर में डॉक्टरों की लापरवाही पर उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने नाराजगी जताते हुए ट्वीट कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. इसके बाद हरकत में आये सीएमओ ने कई अस्पतालों का निरीक्षण किया. इस दौरान ड्यूटी से गायब मिले 24 डॉक्टरों पर एक्शन हुआ और एक दिन का वेतन काटते हुए उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

दरअसल, बुधवार को यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने अपने ट्वीट में लिखा था कि फतेहपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों की समय से उपस्थिति न होने से मरीजो को होने वाली समस्याओं से संबंधित मीडिया रिपोर्ट सामने आई है, जिस पर तुरंत संज्ञान लेते हुए मैंने अपर निदेशक स्वास्थ्य प्रयागराज को स्वयं जांच कर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है. इसके साथ ही एक सप्ताह के अंदर पूरे मामले की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. यदि कार्रवाई शासन स्तर पर अपेक्षित हो तो प्रस्ताव भी उपलब्ध कराए जाने का आदेश दिया है.

वहीं प्रभारी जिलाधिकारी सत्यप्रकाश ने बताया कि नियमित रूप से अस्पतालों का औचक निरीक्षण कराया जा रहा है. अस्पतालों में डॉक्टरों की उपस्थिति रहे, इसके लिए बुधवार सुबह भी औचक निरीक्षण कराया गया है, जिसमें 24 डॉक्टर अनुपस्थित पाए गए हैं. इन सबका एक दिन का वेतन काटते हुए उनसे स्पष्टिकरण मांगा गया है. इसके साथ ही सीएमओ को भी कड़े निर्देश दिए हैं. सभी अस्पतालों में डॉक्टरों की उपस्थिति के जांच के लिए प्रशासन स्तर से भी अधिकारियों को लगाकर औचक निरीक्षण कराया जा रहा है. निरीक्षण के दौरान जो भी डॉक्टर अनुपस्थित मिलेंगे. उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *