September 24, 2024

क्रॉस वोटिंग के लिए कांग्रेस विधायक को भाजपा दे रही एक करोड़ तक आफर: ओमकार सिंह मरकाम

0

भोपाल
पूर्व मंत्री व विधायक ओमकार सिंह मरकाम ने मीडिया से चर्चा में कहा है कि भाजपा राष्ट्रपति पद के लिए वोट खरीदना चाहती है। इसीलिए कई विधायकों को पचास लाख से एक करोड़ तक के आफर दिए गए हैं। मरकाम ने कहा कि उन्हें भी इसको लेकर फोन आया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सभी एमएलए एक साथ हैं। इसी मामले में पूर्व मंत्री व विधायक सज्जन सिंह वर्मा ने भी कहा कि बीजेपी हर राज्य में खरीद फरोख्त में जुटी है।

कांग्रेस का एक विधायक  राष्ट्रपति पद के चुनाव में क्रास वोटिंग कर सकता है लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। सिन्हा ने गुरुवार को सुबह भी बैठक शुरू करने के पूर्व कांग्रेस, निर्दलीय विधायकों समेत अन्य राजनीतिज्ञों से मुलाकात की है। मुलाकात का विषय राष्ट्रपति चुनाव की वोटिंग ही बताया जा रहा है। इसके बाद राजधानी के एक होटल में हुई बैठक में विधायक कांतिलाल भूरिया, जयवर्द्धन सिंह, कमलेश्वर पटेल, ओमकार सिंह मरकाम, कुणाल चौधरी समेत पार्टी के लगभग सभी विधायक मौजूद रहे।

कमलनाथ, दिग्विजय दें समर्थन: नरोत्तम
इधर गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने गुरुवार को कहा कि 9 बार सांसद रहने वाले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और जनजाति वर्ग के सहयोग से अविभाजित मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री रहे दिग्विजय सिंह से अनुरोध है कि वह 70 साल में पहली बार सर्वोच्च पद की उम्मीदवार बनाई गई जनजाति वर्ग की बहन द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करें।

व्हिप जारी नहीं करने का लाभ उठाएगी बीजेपी
राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मुर्मू की जीत के लिए बीजेपी ने पार्टी व्हिप जारी नहीं करने का फैसला लिया है। इसलिए बीजेपी इसका लाभ उठाकर कांग्रेस और अन्य दलों के विधायकों से भी मुर्मू के पक्ष में वोट करने के लिए अपील कर रही है। इसी को लेकर प्रदेश संगठन के निर्देश पर आदिवासी नेताओं की टीम विधायकों से उनके क्षेत्र में जाकर मुलाकात कर सहयोग मांग रही है। इधर, प्रदेश भाजपा संगठन ने स्वागत को लेकर स्टेट हैंगर की विजिट के बाद आज जिला भाजपा की बैठक बुलाकर पार्टी कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी भी सौंपी है। मुर्मू के आगमन पर स्टेट हैंगर में तैयारियों का जायजा लेने के लिए प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा समेत पार्टी पदाधिकारियों की टीम वहां पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा ले चुकी है।  वहां मुर्मू के वेलकम के लिए मंचीय कार्यक्रम भी होगा जिसमें उनका आदिवासी मोर्चा की ओर से प्रदेश भर से आए लोगों द्वारा स्वागत किया जाएगा। एसटी मोर्चा ने एनडीए द्वारा पहली बार आदिवासी वर्ग की महिला को राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार घोषित किए जाने पर आदिवासी अंचल में इसे आदिवासी समाज का सम्मान बताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *