October 1, 2024

‘हीरोइन’ बनने के लिए ऐश्वर्या ने छुपाई थी प्रेग्नेंसी, पोल खुलते ही कर दी गईं रिप्लेस

0

मुंबई।

वैसे तो इंडस्ट्री में ऐश्वर्या रायसे जुड़े कई किस्से हैं, जो ब्यूटी क्वीन की खूबसूरती और उनकी फिल्मों से जुड़े हैं। उनकी लव लाइफ से लेकर प्रोफेशनल लाइफ तक के किस्से हर तरफ चर्चा में रहते हैं। अभिनेत्री की हालिया रिलीज फिल्म ‘पोन्नियन सेलवन 2’ की खूब चर्चा हो रही है। लेकिन, आज हम आपको ऐश्वर्या राय से जुड़ा एक ऐसा किस्सा बताने जा रहे हैं, जो बॉलीवुड की कॉन्ट्रोवर्सी बन गई और हर तरफ बस ऐश्वर्या-ऐश्वर्या की चर्चा हो रही थी। साथ ही साथ चर्चा में थे डायरेक्टर मधुर भंडारकर और तो और पूरा बच्चन परिवार इस लपेटे में आ गया था। किस्सा है 2011 का, जब ऐश्वर्या राय बच्चन मधुर भंडारकर की फिल्म ‘हीरोइन’ के लिए बतौर लीड एक्ट्रेस कास्ट कर ली गई थीं। ये मधुर भंडारकर का ड्रीम प्रोजेक्ट था, जिसे लेकर वह खासे उत्साहित थे।

इस फिल्म को बनाने से पहले मधुर भंडारकर ने करीब डेढ़ साल तक रिसर्च की थी। फिल्म पर मधुर का खून-पसीना लगा था। यह उनका सबसे महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट था। डायरेक्टर के लिए ये कोई सामान्य फिल्म नहीं थी, जो 2 लोकेशन पर शूट हो जाए, इसके लिए उन्होंने 40 लोकेशन फाइनल की थीं। वह इसे बड़े स्केल पर बनाने जा रहे थे। फिल्म के लिए और भी कई एक्ट्रेसेस को कास्ट किया गया था। इसमें कई एडल्ट सीन भी होने वाले थे। स्क्रिप्ट, डेट, कास्ट और शूटिंग सेट तक सब तैयार था, लेकिन आखिरी वक्त में उनकी पूरी तैयारी पर पानी फिर गया।

दरअसल, उन दिनों ऐश्वर्या राय मधुर भंडारकर की ‘हीरोइन’ साइन कर ली थी, लेकिन इसी बीच एक ऐसी खबर आई कि मधुर भंडारकर को तगड़ा झटका लगा। ये खबर थी ऐश्वर्या राय बच्चन की प्रेग्नेंसी की। हीरोइन के लिए मधुर ने ऐश्वर्या को साइन कर लिया था, जो इस फिल्म के लिए उनकी पहली पसंद भी थीं। ऐश ने फिल्म तो साइन कर ली, लेकिन मधुर को ये नहीं बताया कि वह प्रेग्नेंट हैं। इसके बाद जो हुआ, उससे हर तरफ ऐश और बच्चन परिवार की चर्चा शुरू हो गई। मधुर को ये बात मीडिया से पता चली। ऐसे में वह इतने नाराज हुए कि उन्होंने फिल्म से ऐश्वर्या को निकाल दिया और करीना को कास्ट कर लिया। लेकिन, बच्चन फैमिली मधुर भंडारकर के इस फैसले से काफी नाराज हो गया था। नतीजन मधुर के बच्चन फैमिली से रिश्ते बिगड़ते गए। एक इंटरव्यू में मधुर ने कहा था- फिल्म में ऐसे कई सीन थे, जो किसी भी इंसान के दिमाग में गहरी छाप छोड़ सकते थे। 8 दिन की शूटिंग भी हो गई थी। तभी मेरी एसोसिएट डायरेक्टर स्लिप हो गई और उसे काफी चोट आई।

आज जब ऐश को देखता हूं तो बहुत दुख होता है। मुझे लगता है कि अगर एसोसिएट की जगह ऐश गिर जातीं तो मैं खुद को माफ नहीं कर पाता। फिल्म में एक्ट्रेस को स्मोकिंग करना था, प्रेग्नेंट महिला के लिए स्मोकिंग करना ठीक नहीं होता। ऐसा भी हो सकता था कि ऐश कैमरे में स्मोक करने से इनकार कर देतीं। हमें जब उनकी प्रेग्नेंसी का पता चला, वह चार महीने की प्रेग्नेंट थीं। इंडस्ट्री विश्वास पर चलती है, जिसे ऐश्वर्या ने तोड़ दिया था। उन्होंने आगे कहा था- ह्यफिल्म की घोषणा कान्स में हुई थी, फिल्म की कुछ शूटिंग पूरी हो गई थी तो 65 दिन की शूटिंग बाकी थी। हम स्क्रीन पर 6-7 महीने की प्रेग्नेंट एक्ट्रेस को नहीं दिखा सकते थे। हमने कॉन्ट्रेक्ट खत्म कर दिया और इससे मैं डिप्रेशन में चला गया। 8 दिनों तक मैं आफिस नहीं गया। मुझे लगा, ये सच दुनिया को बता देना चाहिए, इसलिए बता दिया। इसके बाद मधुर का कहना था कि ऐश्वर्या को फिल्म से निकालने की खबर ने उन्हें निगेटिव लाइमलाइट में लाकर खड़ा कर दिया और कई बड़ी एक्ट्रेसेस ने उनके साथ काम करने से इनकार कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *