October 1, 2024

भारत-पाकिस्तान के मैच में नकली टिकटों की होगी जांच

0

   दुबई

 इसी महीने के आखिर में होने वाले भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच को लेकर फैन्स के बीच रोमांच बढ़ता ही जा रहा है. फैन्स के बीच मैच के टिकटों को लेकर भी जमकर मारामारी हो देखी जा रही है. इस भारत-पाकिस्तान मैच के पूरे टिकट भी लगभग तीन घंटे के अंदर ही बिक गए थे.

बता दें कि भारत और पाकिस्तान टीम के बीच यह मैच एशिया कप के तहत 28 अगस्त को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. जबकि एशिया कप का आगाज 27 अगस्त से होगा. यह टूर्नामेंट श्रीलंका की मेजबानी में UAE में खेला जाएगा.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत-पाकिस्तान मैच के कई नकली टिकट भी बाजार में आ गए हैं. ऐसे में दुबई पुलिस भी सतर्क है और नकली टिकटों की जांच के लिए नई स्मार्ट तकनीक का इस्तेमाल करने जा रही है. यह बात दुबई पुलिस के ऑपरेशन अफेयर्स के बयान से पता चली है. साथ ही बताया गया है कि दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है.

ब्रिगेडियर ने स्टेडियम की सुरक्षा का जायजा लिया

दुबई पुलिस के कार्यवाहक सहायक कमांडर ब्रिगेडियर राशिद खलीफा अल फलासी ने कड़ी सुरक्षा को लेकर दोबारा स्टेडियम का जायजा लिया है. साथ ही उन्होंने मैच कराने को लेकर हरी झंडी भी दे दी है. उन्होंने बताया कि सभी सुरक्षा व्यवस्थाएं बेहतरीन हैं. यहां स्मार्ट तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है. ऐसे में वेन्यू और मैच को लेकर कोई दिक्कत नहीं है. उन्होंने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था में बेहतरीन से बेहतरीन तकनीक इस्तेमाल की जा रही है.

ब्रिगेडियर ने कहा कि हम सुरक्षा व्यवस्था के साथ साथ स्थानीय लोगों को जागरुक करने का भी काम कर रहे हैं. हर व्यवस्था के साथ आम जनता को सुरक्षा प्रोटोकॉल को लेकर शिक्षित किया जाएगा. सुरक्षा में भी किसी तरह की ढीलाई नहीं बरती जाएगी.

पिछले साल पाकिस्तान ने इसी मैदान पर भारत को हराया था

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक तनाव के चलते 2012 के बाद से ही कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं कराई गई है. दोनों ही टीमें सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट या एशिया कप में ही आमने-सामने आती रही हैं. पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई के मैदान पर ही मैच हुआ था. इसमें भारतीय टीम को 10 विकेट से हार मिली थी. अब भारत के पास इस हार का बदला लेने का बेहतरीन मौका है.

एशिया कप में कुल छह टीमें ले रही हैं हिस्सा

यूएई में 27 अगस्त से 11 सितंबर तक होने वाले होने वाले एशिया कप 2022 में छह टीमें भाग लेने जा रही हैं. श्रीलंका, भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान पहले ही टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं. वहीं क्वालिफाइंग टूर्नामेंट के बाद छठी और अंतिम टीम का निर्णय होगा. टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 28 अगस्त को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करने वाली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed